इस साल क्रिकेट पर पड़ा ये असर, कोरोना ने खेल किया खराब

0
308

कोरोना वायरस महामारी की वजह से एक या दो नहीं, बल्कि दर्जनों द्विपक्षीय सीरीज समेत तमाम बड़े टूर्नामेंट या तो स्थगित करने पड़े या फिर रद करने पड़े। इनमें ऑस्ट्रेलिया में होना वाला आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप भी शामिल था। कोरोना की मार क्रिकेट की दुनिया पर काफी पड़ी, 100 दिन से ज्यादा समय तक इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत नहीं हुई थी, लेकिन क्रिकेट बोर्डों ने इसका हल निकाला था।

मार्च के दूसरे सप्ताह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर लगाम लग गई थी, क्योंकि दुनिया के लगभग हर बड़े देश में लॉकडाउन था। ऐसे में क्रिकेट का आयोजन होना असंभव था। एक या दो मैच बंद दरवाजों के पीछे खेले गए, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के डर से बीच में ही सीरीजों को स्थगित किया गया था। यहां तक कि टी20 लीग भी अपने तय समय पर नहीं हो सकी थीं और जो मार्च के दौरान खेली जा रही थीं उनको बीच में बंद करना पड़ा था।

भारत बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज हो या इंग्लैंड का ऑस्ट्रेलिया दौरा या फिर वेस्टइंडीज का इंग्लैंड टूर। हर किसी टीम का दौरा रद हुआ था। पाकिस्तान की टीम भी लंबे समय तक क्रिकेट नहीं खेल पाई थी। आखिरी इंटरनेशनल मैच 2020 में मार्च के महीने में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे मैच हुआ था, लेकिन ये सीरीज भी कोरोना की वजह से पूरी नहीं हो पाई थी। ऐसी ही तमाम सीरीजें कैंसिल हुईं या फिर रद करनी पड़ीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here