टीम इंडिया को एक और झटका:लोकेश राहुल ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर

0
33

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज के बीच एक और बड़ा झटका लगा है। ओपनर और विकेटकीपर लोकेश राहुल चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की है। राहुल चोटिल होकर सीरीज से बाहर होने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं।

लबर्न क्रिकेट ग्राउंड में प्रैक्टिस के दौरान राहुल के बाएं हाथ की कलाई में चोट लगी है। उन्हें ठीक होने में कम से कम तीन हफ्ते का समय लगेगा। वे अब जल्द ही देश लौट आएंगे और नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में फिटनेस के लिए ट्रेनिंग करेंगे। राहुल के रिप्लेसमेंट के बारे में अभी BCCI ने कोई जानकारी नहीं दी है।

राहुल का रिप्लेसमेंट ना-मुमकिन
सीरीज के लिए राहुल का रिप्लेसमेंट ना-मुमकिन सा है, क्योंकि यदि भारत से किसी बल्लेबाज को रिप्लेसमेंट के तौर पर बुलाया जाता है, तो उसे 14 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा। जबकि टीम को सीरीज के आखिरी दो मैच 7 जनवरी को सिडनी और 15 को ब्रिस्बेन में खेलना है। मौजूदा 4 टेस्ट की सीरीज 1-1 से बराबर है। राहुल ने मौजूदा सीरीज में कोई मैच नहीं खेला।

चोटिल होकर बाहर होने वाले तीसरे खिलाड़ी
राहुल चोटिल होकर बाहर सीरीज से बाहर होने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी सीरीज से बाहर हुए हैं। वहीं, ईशांत शर्मा को चोट के चलते टीम में नहीं चुना गया था। शमी को पहले ही टेस्ट में बैटिंग के दौरान हाथ में चोट लगी थी। वहीं, उमेश को दूसरे मैच की पहली पारी में पैर की मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत हुई थी।

रोहित समेत 5 खिलाड़ियों पर कोरोना नियम तोड़ने की जांच
सिडनी मैच से 6 दिन पहले रोहित समेत 5 खिलाड़ियों पर कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगा है। इसकी जांच चल रही है। इनमें उपकप्तान रोहित शर्मा, विकेट कीपर ऋषभ पंत, ओपनर शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ और फास्ट बॉलर नवदीप सैनी शामिल हैं। हालांकि, सिडनी रवाना होने से पहले पांचों खिलाड़ी समेत टीम इंडिया के सभी प्लेयर्स का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है।

पांचों खिलाड़ी पर आरोप सही साबित हुए तो यह आखिरी दो टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे। राहुल भी अब बाहर हो चुके हैं। ऐसे में प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए भारतीय टीम के सामने बल्लेबाजी का संकट छा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here