Google Map ने बताया गलत रास्ता, हफ्तेभर तक फंसी रही कार

0
28

कई बार एक छोटी सी गलती किसी के मौत की वजह बन जाती है. रूस से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां Google Map की एक छोटी सी गलती के कारण 18 साल के एक युवक की मौत हो गई. रूस के साइबेरिया में Google Map ने 18 साल के एक युवक को गलत रास्ता बता दिया, जिसकी वजह से उसकी जान चली गई.

दरअसल, वह युवक जिस रास्ते पर गया वह गलत रास्ता था. रात में वहां का तापमान -50 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. यहां वह युवक अपने दोस्त के साथ फंस गया. दोनों सड़क पर कई दिनों तक फंसे रहे थे. इसकी वजह से युवक की सर्दी में जमने से मौत हो गयी. सर्गे उस्तीनोव और वाल्दीस्लाव इस्तोमिन साइबेरिया के port of Magadan जा रहे थे.

उन दोनों को रास्ता नहीं पता था, इस कारण उन्होंने गूगल मैप्स की मदद ली. इसके चलते वे गलत दिशा में चले गए. इस गलती की वजह से वह खतरनाक Road of Bones पहुंच गए. यह जगह रात के वक़्त काफी खतरनाक मानी जाती है. रात में यहां का तापमान अचानक गिर जाता है. शार्टकट के चक्कर में गूगल मैप ने दोनों को ऐसे रास्ते पर भेज दिया जो बंद था.

यह रास्ता काफी जटिल भी था और गूगल मैप के चक्कर में दोनों युवक दुनिया की सबसे ठंडी जगह पहुंच गए. जिस सड़क पर ये दोनों पहुंचे, यह सड़क पूरी तरह से बर्फ से ढकी हुई थी. सर्दी बढ़ने की वजह से उनके कार के रेडियेटर ने काम करना बंद कर दिया था. दोनों लड़कों को पता भी नहीं था कि भीषण सर्दी से कैसे निपटना है.

दोनों की कार रुक गई और वह कार के अंदर खुद को गर्म नहीं रख सके. इसलिए उनमें से एक की बर्फ जमने से मौत हो गयी. इसके अलावा दूसरे का भी हाथ-पांव बुरी तरह से जम गया था. सर्गे का पूरा शरीर पत्थर की तरह जमा हुआ मिला. वहीं वाल्दीस्लाव जिंदा जरूर है लेकिन वह भी काफी बुरी हालत में है. डॉक्टर्स ने बताया कि सर्गे की मौत हाइपरथेमिया की वजह से हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here